आधार में पता अपडेट करने के लिए नई सेवा लाने के लिए UIDAI की नई कदम जिसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए |

UIDAI authority के मुताबिक, आधार धारकों की सहायता के लिए अप्रैल से एक नई सेवा शुरू करेगी , जिसमे जिनके पास वर्तमान निवास स्थान के वैध साबुत नहीं है , वो एक गुप्त गुप्त पिन वाले पत्र का उपयोग कर आसानी से अपना पता को update कर सकते है:-


Unique Identification Authority Of India(UIDAI) द्वारा अधिसूचना के अनुसार, 1 अप्रैल से नई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव है।
UIDAI authority के मुताबिक, आधार धारकों की सहायता के लिए अप्रैल से एक नई सेवा शुरू करेगी, जिनके पास वर्तमान स्थान के निवास का वैध सबूत नहीं है, ताकि वे एक गुप्त पिन वाले पत्र का उपयोग कर आसानी से अपना पता अपडेट कर सकें। Unique Identification Authority Of India(UIDAI) द्वारा अधिसूचना के अनुसार, 1 अप्रैल से नई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव है। "जिन निवासियों को पता का स्वीकार्य प्रमाण नहीं है, वे गुप्त पत्र वाले आधार पत्र के माध्यम से पता सत्यापन के लिए अपना अनुरोध जमा कर सकते हैं। एक बार निवासी द्वारा पत्र प्राप्त होने के बाद, वह SSUP ONLINE PORTAL पर आधार में अपना पता Update करने के लिए गुप्त पिन का उपयोग कर सकता है, "UIDAI ने मंगलवार को एक अधिसूचना में कहा।

अक्सर किराए पर रहने वाले आवास या प्रवासी श्रम में रहने वाले लोग अपने पते और चेहरे के मुद्दों को अद्यतन करने में समस्या का सामना करते हैं, जिसके लिए आधार की आवश्यकता होती है। नई प्रणाली के तहत, 1 अप्रैल से शुरू होने का प्रस्ताव है, आधार धारक UIDAI वेबसाइट(https://uidai.gov.in/) से गुप्त पिन रखने वाले आधार पत्र का चयन कर सकता है जैसे बैंक और क्रेडिट कार्ड कंपनियां डेबिट या क्रेडिट कार्ड के लिए सक्रिय करने के लिए पिन के साथ पत्र प्रदान करती हैं।


UIDAI के एक अधिकारी ने कहा कि नई सेवा शुरू करने से पहले प्राधिकरण से एक पायलट चलाने की उम्मीद है। अधिकारी ने कहा, "पायलट 1 जनवरी, 201 9 से शुरू किया जाएगा और यह सुविधा 1 अप्रैल, 201 9 से कार्यात्मक होगी।" वर्तमान में लोगों को फॉर्म भरना होगा और आधार (नामांकन और अद्यतन) विनियमन के तहत वर्णित 35 दस्तावेजों में से कोई भी जमा करना होगा जिसमें पासपोर्ट, बैंक पासबुक, मतदाता पहचान, ड्राइविंग लाइसेंस, पंजीकृत किराया अनुबंध, शादी प्रमाणपत्र आदि शामिल हैं।

अगर आपको इसी तरह की latest महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में जानना है तो subscribe , और ये information अच्छी लगी तो comment में सुझाव जरूर दे कैसा लगा , अपने दोस्तों व परिजनों को भी इस information की जानकारी देने के लिए share जरूर करे| 

धन्यवाद!

जय हिन्द!वन्दे मातरम!


Comments

  1. The information you have posted is very useful. Love Shayari in Hindi I like your post a lot! You should write some more on this!Great job coming with such terrific post! Whatsapp Status in Hindi I recently found many useful information in your website especially this blog page. Among the lots of comments on your articles. Thanks for sharing.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

most heart broken sad hindi songs list hindi download link, romantic song list

क्यों बानी होती ब्लेड के बीच में छेद वाली design आइये जानते है (Why a hole in the middle of the blades):-

Best laptops under 30000(30k)

Best bikes under 2 lakhs, 200000, 200k

RealMe 2 Pro full specification, price, and additional feature